Angira Dhar Biography in Hindi – अंगिरा धार बायोग्राफी

Angira Dhar Biography in Hindi : दोस्तों आज हमने अंगिरा धार की बायोग्राफी हिंदी में लिखी है. इस पोस्ट के माध्यम से हमने अंगिरा धर के बारे में सभी जानकारी दी है जैसे उनकी आयु, पति का नाम, पिता का नाम, जन्म स्थान, रूचि इत्यादि के बारे में बताया है।

वर्तमान में अंगिरा धर डायरेक्टर आनंद तिवारी के साथ शादी करने पर चर्चा में है। अंगिरा धर भारतीय फिल्म अभिनेत्री है यह अपनी बेमिसाल एक्टिंग के लिए जानी जाती है।

करियर के शुरुआती दिनों में उन्होंने काफी संघर्षों का सामना किया है. इस दौरान उन्होंने प्रोडक्शन से जुड़ी टेक्निकल स्किल्स, स्क्रिप्ट लिखना, एडिटिंग, शूटिंग आदि का अनुभव लिया है।

Angira Dhar Biography Age, Husband, Education, Hometown etc.

नाम (Name)अंगीरा धार
आयु (Age)25 May 1988 (Wednesday)
Height5.7 feet
पति (Husband Name)आनंद तिवारी
पिता (Father Name)सतीश धार
माता (Mother Name)सुचित्रा धार
भाई (Sister)इशान धार
शिक्षा (Education)Graduate
पेशा (Profession)Actor
करंट सिटी (Live City)Mumbai, India
जन्म स्थान (Birth Place)श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर
स्कूल (School)Kendriya Vidyalaya, IIT, Powai, Mumbai 
Angira Dhar Biography in Hindi
Angira Dhar Biography in Hindi

व्यक्तिगत जीवन (Personal)-

अंगिरा धार का जन्म जम्मू कश्मीर में एक साधारण परिवार में हुआ था इनके पिता का नाम सतीश धार है और उनकी माता का नाम सुचित्रा धार है जो कि स्कूल में अध्यापिका है।

अंगिरा के एक भाई भी हैं जिनका नाम इशान धार हैं वह वर्तमान में एमडब्ल्यू एनर्जी (यूएसए) काम करते है. इनके जन्म के बाद इनका परिवार कश्मीर से मुंबई आ गया और इनकी शिक्षा दीक्षा सब मुंबई में ही हुई है।

30 अप्रैल 2021को अंगिरा ने डायरेक्टर आनंद तिवारी के साथ शादी की है यह शादी इन्होंने बहुत ही साधारण तरीके से की है जिसका पता किसी को नहीं था और इसकी जानकारी इन्होंने 25 जून को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के माध्यम से दी है।

शिक्षा (Education) –

अंगिरा ने अपने प्राथमिक शिक्षा केंद्रीय विद्यालय मुंबई से पूरी की है इसके बाद उन्होंने महाविद्यालय में प्रवेश लिया और विज्ञान और वाणिज्य विषय में अपनी शिक्षा पूरी की है।

व्यवसाय (Profession) –

अंगिरा धर वर्तमान में  एक भारतीय अभिनेत्री हैं इन्होंने अपनी कैरियर की शुरुआत V चैनल में प्रोडक्शन के क्षेत्र में की थी. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था वर्ष 2013 में इनको UTV बिंदास के यात्रा शो बेग ब्रीज़ स्टेल ’(2013) के लिए एक होस्ट के रूप में कार्य किया था।

बस इसी के बाद इनकी किस्मत पलट गई थी इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और इनको टीवी पर कॉमर्शियल विज्ञापन देने लग गए इसके बाद इनको कैडबरी, सेट वेट देव, डोमिनोज पिज्जा, ‘और फॉग डेव जैसे ब्रांडेड विज्ञापनों में काम करने का मौका मिला।

अंगिरा ने बॉलीवुड में 2015 में कदम रखा यहां पर उन्हें “बैंग बाजा बारात” वेब सीरीज में लीड की भूमिका ऑफर की गयी, इसमें उन्होंने एक इंडिपेंडेंट लड़की की भूमिका अदा की है इसके बाद फिल्म ‘लव प्रति वर्ग फुट’ में दिखाई दी। बॉलीवुड अभिनेता विद्युत जामवाल और अदा शर्मा द्वारा अभिनीत फिल्म ‘कमांडो 3’ (2019) में उनकी भूमिका थी।

और अब उन्होंने वर्ष 2022 के लिए अजय देवगन द्वारा निर्देशित मूवी Mayday मैं भी रोल मिला हुआ है।

फिल्मोग्राफी –

YearNameRole
2013Beg Borrow StealAngira
2015Bang Baaja BaaraatShahana Arora
2018Love per Square FootKarina D’Souza
2019Commando 3Malika Sood
2022MaydayTBA

रुचि –

अंगिरा को टीवी धारावाहिक देखना बहुत पसंद है। इनका सबसे पसंदीदा सीरियल “असुरक्षित (2016)” है और इन्हें एक्टर शाहरुख खान भी पसंद है।

Note : – यहाँ पर दी गयी जानकारी विभिन्न ऑनलाइन मीडिया और नीतीश राजपूत की वेबसाइट से ली गयी है अगर इसमे किसी प्रकार की कोई गलती हो तो हमें कमेन्ट में लिख कर बताये, हम जल्द से जल्द इसमे सुधार करेंगे।

यह भी पढ़ें –

Nitish Rajput Biography in Hindi – नीतीश राजपूत

(डॉ. बिस्वरूप रॉय) Dr Biswaroop Roy Chowdhury Biography in Hindi

पुष्कर सिंह धामी बायोग्राफी – Pushkar Singh Dhami Biography in Hindi

Angira Dhar Biography in Hindi आपको कैसी लगी हमें कमेंट करके बताएंगे अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट करके बताएं और शेयर करना ना भूले।

अपना सुझाव और कमेन्ट यहाँ लिखे

You have to agree to the comment policy.