[10+Tips ] Love Letter Kaise Likhe – लव लैटर कैसे लिखे?

[10+Tips ] Love Letter Kaise Likhe : दोस्तों आज हमने लव लैटर कैसे लिखे इस बारे में बताया है। लव लेटर जो कि आज की टेक्नोलॉजी की 21 वी सदी में आपको पुराना सा लगता होगा लेकिन जितना पुराना यह लगता है उतनी ही इसके साथ फीलिंग भी जुड़ी हुई होती है।

इसलिए आज भी युवा वर्ग के लोग अपने प्यार का इजहार करने के लिए लव लेटर लिखते है। आज भी लड़के लड़कियां एक दूसरे को लेटर लिखना पसंद करते हैं क्योंकि जो बात वह  आमने सामने नहीं  बोल सकते वह एक खत के माध्यम से बोल देते है।

अगर आप भी लव लेटर के माध्यम से अपने प्यार का इजहार करते हैं तो कबूल होने के बहुत अधिक चांस होते हैं क्योंकि इसमें जिसको लव लेटर लिखा जाता है वह शांति से आपकी बात समझ और परख सकता है।

साथ ही ठंडे दिमाग से इस बारे में सोच भी सकता है इसलिए अगर आपको अपने प्यार का इजहार करने में डर लग रहा है तो अपने साथी को लव लेटर लिखे।

पहला लव लेटर कैसे लिखना है इसके बारे में हमने नीचे बताया है –

Love Letter Kaise Likhe
Love Letter Kaise Likhe in Hindi

Love Letter Kaise Likhe in Hindi

1. अहसास

जिसको आप कहत लिख रहे है, उसके लिए आप के दिल में प्यार का अहसास होना बहुत जरुरी है। अगर वो है ना तो आप सच-मुच आप जैसा भी, जो भी लिखंगे उन्हें भी दिल से महसूस होगा और बस वो भी कर उठेंगे आप से प्यार।

2. हस्तलिखित

अगर खत टाईप करने की जगह अपने हाथो से लिखंगे तो पढने वाले के दिल की घंटिया जरुर बज जायेंगी।

3. प्यार

प्यार के खत में प्यार जरुर झलकना चाहिए, आपकी हर बात प्यार पर शुरू होकर प्यार ही खत्म होनी चाहिये।

4. आगाज

खत का आगाज सुंदर संबोधन से कीजिये ये वो लब्ज है जो आपके पुरे ख़त में साथ-साथ चलते है।

5. अल्फाज़

अपने अल्फाजो के चयन में सावधानी बरतिये, कुछ प्यार भी शेर औ शायरी का प्रयोग करिये, उसके बाद आप के कहत में चार चाँद लग जायेंगे।

6. तारीफ

खत में उनकी तारीफ खूब करिये, तारीफ सुनना किसे अच्छा नहीं लगता और दिल जीत लेने में भी आसानी होगी। लेकिन ध्यान रखना एक हद से ज्यादा भी तारीफ मत कर देना क्योंकी जो बात उनमे नहीं है वो भी लिख रहे है तो उन्हें थोड़ा असहज महसूस हो सकता है।

7. पसंद – नापसंद

उनकी पसंद – नापसंद जरुर पूछिये, उनको अहमियत मिलेंगी तो उन्हें अच्छा लगेगा, जो आपके लिए भी अच्छा होगा। और जब आप किसी को अहमियत देते है तो वह अपने आप आपकी और खीचा चला आता है।

8. मुलाकात

कहत में उनसे मुलाकात करने की खवाहिश जताइए उनकी पसंदीदा जगह पूछिये, उनके पसंदीदा फूल पूछिये इससे आप के रोमांटिक होने का पता चलेगा.  अपना साथी रोमांटिक होना सबको अच्छा लगता है।

9. बीते लम्हे

उनके साथ अपने बीते लम्हों का और पिछले मुलाकातों का जिक्र जरूर करें, उन्होंने क्या पहना था, उस दिन वह कितने सुंदर दिख रहे थे, उस दिन आपने उनके साथ कहां मुलाकात की, उनकी कौन सी बात आपको अब तक इतनी ज्यादा याद आ रही है. उस दिन खिंचवाई हुए फोटो जैसे आपके सामने पड़े हैं और आप बार-बार उन्हीं को निहार रहे है। इससे आपके प्यार की तपिश महसूस होगी उन्हेंऔर वह भी आपको तुरंत लिख भेजेंगे एक प्यार भरा जवाब.

10. म्यूजिक

लव लेटर लिखते समय रोमांटिक म्यूजिक जरूर चलाएं इससे आपके खत में एक रूहानी एहसास खुद ब खुद आ जाएगा और आपका खत बेस्ट लव लेटर हो जाएगा।

यह भी पढ़ें –


5+ प्यार पर कविता – Love Poem in Hindi

10+ प्यार भरा लव लेटर – Love Letters for Girlfriend in Hindi

30+ Birthday Shayari for Lover in Hindi (Girlfriend Boyfriend)

7 फरवरी से 14 फरवरी तक कौन सा दिन है? February Ko Kya Hai?

Love Letter Kaise Likhe आपको कैसी लगी हमें कमेंट करके बताएंगे अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट करके बताएं और शेयर करना ना भूले।

अपना सुझाव और कमेन्ट यहाँ लिखे